Delhi की हवा में जहर है घुला, नेता सियासी लड़ाई में उलझे…

delhi-pollution

नई दिल्ली: दिल्ली में चारों ओर जहरीली हवा फैली हुई है. दिल्ली में दम घोंटने वाली हवा ने हेल्थ इमरजेंसी जैसी हालत पैदा कर दिए है. हवा की गुणवत्ता का आंकड़ा 485 तक पहुंच गया था. आज दिल्ली के जहांगीरपुरी में एयर क्वालिटी इंडेक्स 485 रिकॉर्ड किया गया. इस बजह से दिल्ली सरकार ने राजधानी में बच्चों के स्कूल बंद कर दिए है. दिल्‍ली में  5 नवंबर से प्राइमरी स्‍कूल बंद हों जाएंगे. साथ ही कक्षा 5वीं से ऊपर की क्‍लासेज के लिए आउटडोर एक्टिविटीज पर रोक लगा दी गई है. दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए आज कई राजनीतिक गतिविधियां हुई.

दिल्ली में आज AQI 500 तक चला गया था. गुजरात और MCD की चुनावी गतिविधियों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आना पड़ा. दिल्ली की बढ़ती AQI पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण सिर्फ दिल्ली की नहीं उत्तर भारत के शहरों की समस्या है. ये सिर्फ पंजाब और दिल्ली की बात नहीं है. पूरा उत्तर भारत गंभीर प्रदूषण से जूझ रहा है. इसलिए हमें ब्लेम गेम रोकना चाहिए और एक देश के रूप में इसका समाधान खोजना चाहिए. इस स्थिति में केंद्र सरकार पीछे नहीं रह सकती है.

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में हमारी सरकार का ये पहला साल है. इस सरकार ने छोटे समय में बढ़िया काम किया. इसका नतीजा अगले साल से दिखने लगेगा.

 

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.