MCD Election: 55 लाख दिए फिर भी नहीं मिला पार्षद का टिकट, AAP विधायक के साले समेत 3 गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली में एमसीडी चुनाव में टिकट को लेकर धांधली का मामला सामने आया है। दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले एन्टी करप्शन ब्रांच (ACB) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एंटी करप्शन ब्यूरो ने पैसे लेकर पार्षद का टिकट बेचने के आरोप में आप विधायक के पीए विशाल पांडेय और रिश्तेदार शिव शंकर पांडेय व ओम सिंह को गिरफ्तार किया है। इन तीनों पर एक महिला से पार्षद का टिकट दिलाने के लिए 90 लाख रुपये मांगने का आरोप है। गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इस तरह और लोगों से भी पैसे लिए गए है.

ये पूरा मामला आम आदमी पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता से जुड़ा हुआ है. ACB के मुताबिक इस महिला से पार्षद टिकट दिलाने के नाम पर 90 लाख रुपए मांगे गए थे. गिरफ्तार किए गए आरोपी में मॉडल टाउन से AAP विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी का साला ओम सिंह, पीए विशाल पांडेय और एक अन्य आरोपी प्रिंस रघुवंशी शामिल हैं.

दरअसल, यह पूरा मामला कमला नगर के वार्ड संख्या 69 का है। आप कार्यकर्ता शोभा खारी ने पार्टी से टिकट मांगा। शोभा का आरोप है कि विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने टिकट दिलवाने के बदले 90 लाख रुपये की डिमांड की। महिला ने टिकट के लिए विधायक अखिलेश को 35 लाख रुपये और वजीरपुर विधायक राजेश गुप्ता को 20 लाख रुपये दिए थे.

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.