India vs SL T20 Playing XI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा

साल 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला टी20 मैच श्रीलंका के खेलने मैदान पर उतरेगी। टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला शाम 7 बजे शुरू होगा जबकि टॉस आधा घंटे पहले होगा। भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे जबकि श्रीलंकाई टीम की अगुवाई दासुन शनाका करेंगे। तीन मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वहीं विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ इस घरेलू सीरीज के दौरान युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का एक बेहतरीन मौका है।

बता दें कि इस सीरीज में रोहित के अलावा केएल राहुल और विराट कोहली भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। इसलिए हार्दिक और सूर्या जैसे बल्लेबाजों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी। टीम इंडिया के लिए यह साल बेहद खास है क्योंकि पहली बार भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप खेला जाना है और इसकी तैयारी साल के पहले महीने से शुरू हो जाएगी। रोहित की मौजूदगी में ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ ओपनिंग कर सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ ईशान की विस्फोटक पारी के बाद वह दोबारा मैदान में लौटेंगे।

 

 

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.