T20 World Cup: बांग्लादेश ने विराट कोहली पर लगाया ‘फेक फील्डिंग’ का आरोप

virat

एडिलेडटी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी. एडिलेड में बुधवार यानी 2 नवंबर को खेला गया. ये मुकाबला काफी दिलचस्प रहा था. इस मैच में टीम इंडिया ने 5 रनों से जीत हासिल की.

बता दें कि मैच के बाद बांग्लादेशी विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने विराट कोहली पर नकली फील्डिंग करने का आरोप लगाया है. नुरुल हसन का कहना था कि मैच में कोहली ने नकली फील्डिंग की थी, जो अंपायर्स ने नहीं देखी. अगर वह देख लेते तो पेनल्टी के तौर पर बांग्लादेश की टीम को 5 रन दिए जा सकते थे.

विराट कोहली के नकली फील्डिंग वाली घटना कैमरे में भी कैद हुई है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह घटना बांग्लादेश की पारी के दौरान 7वें ओवर में हुई थी. अक्षर पटेल की बॉल पर शॉट खेलने के बाद बल्लेबाज ने भागकर रन लिया था. तब अर्शदीप सिंह ने फील्डिंग करते हुए बॉल को थ्रो किया था.

इस दौरान बॉल पॉइंट पर खड़े विराट के पास से निकली लेकिन कोहली ने बॉल नहीं पकड़ी, और गेंद पकड़कर थ्रो करने जैसा एक्शन किया. तब अंपायर ने इस बात पर कोई एक्शन नहीं लिया था. शायद उन्होंने तब यह घटना देखी ही ना हो. इस बात की ओर नुरुल हसन ने मैच के बाद सभी को ध्यान दिलाया. उन्होंने मीडिया से कहा, ‘सभी ने देखा कि मैदान गीला होने का मैच पर काफी असर हुआ. जब इस पर बात कर रहे हैं, तो बता दूं कि वहां एक फेक थ्रो भी हुआ था. इस पर पेनल्टी के तौर पर 5 रन मिल सकते थे. यह हमारे पक्ष में हो सकता था, मगर बदकिस्मती से ऐसा नहीं हुआ.’

 

 

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.