मध्य प्रदेश में बड़ी हवाई दुर्घटना, सुखोई-30 और मिराज क्रैश, एक की मौत

मध्य प्रदेश में बड़ी हवाई दुर्घटना होने की खबर सामने आई है। लड़ाकू विमान सुखोई-30 और मिराज-2000 क्रैश हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा मुरैना के पास हुआ है। ये हादसा तब हुआ है जब दोनों लड़ाकू विमान अभ्यास कर रहे थे.

सूत्रों के मुताबिक, पहाड़गढ़ से करीब पांच किमी दूरी निरार रोड पर मड़वाली माता के पास विमान हादसा हुआ है। पहाड़गढ़ क्षेत्र के लोगों को जंगल में तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। जब वे मौके पर पहुंचे तो वहां पर विमान का मलबा पड़ा हुआ था और उसमें आग लगी हुई थी। हादसे की खबर मिलते ही प्रशासन घटनास्थल पर पंहुच चुका है।

विमान हादसे की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में एक की मौत हो गई है, जबकि दो लोगों के घायल होने की खबर है। रक्षा सूत्रों ने ये भी बताया कि दोनों विमानों ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर हवाई ठिकाने से उड़ान भरी थी। वहां अभ्यास चल रहा था। सुखोई और मिराज के टकराने की पुष्टि नहीं दोनों फाइटर प्लेन के आपस में टकराए या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। वायुसेना इसके लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी करेगी। सूत्रों ने जानकारी दी है कि हादसे के समय सुखोई में 2 पायलट मौजूद थे, जबकि मिराज में एक पायलट था। प्रारंभिक रिपोर्ट में पता चला है कि दो पायलट सुरक्षित हैं, जबकि हेलीकॉप्टर तीसरे पायलट के स्थान पर जल्द ही पहुंच रहा है।

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.